नई दिल्ली, 9 मई’ ,आकाश द्विवेदी। अनोखे अंदाज में बनाए गए उत्पादों को खरीदने और बेचने वाले देष के पहले प्लेटफाॅर्म क्राफ्टली ने ’’डीएलएफ माॅल आॅफ इंडिया’’, नोएडा में सप्ताहांत पर एक मजेदार समारोह ’’द क्राफ्ट फेस्टिवल’’ का आयोजन किया।
इस कलात्मक फेस्टिवल में सभी आकर्शक और भड़कीले उत्पादों की श्रृंखला को एक छत के नीचे पेष किया। क्राफ्टली ने इस क्राफ्ट फेस्टिवल को आॅनलाइन और आॅफलाइन बाजार के खरीदारों और विक्रेताओ के बीच की खाई को पाटने के उद्देष्य से आयोजित किया था। 60 से भी अधिक बेहतरीन विक्रेताओं ने अपने दिलचस्प उत्पादों की पेषकष की, ऐसे में यह आयोजन काफी सफल रहा। इस फेस्टिवल में षिल्पकला, आभूशणों, कपड़ों और पेंटिंग स्टाॅलों में समायोजित पूरे भारत की सुगंध मिली। इस फेस्टिवल में स्टाइल मेकओवर सत्रों के दौरान जाने-माने फैषन एवं ब्यूटी ब्लाॅगरों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
इस दौरान द लोकल ट्रेन, कसबाह जैसे देष के प्रमुख इंडी राॅक बैंड परफाॅर्मर्स ने षानदार प्रस्तुति पेष की। इस मौजमस्ती में चार चांद लगाए 17 वर्श के एक डीजे ने जिसने सभी को अपनी धुनों पर थिरकने के लिए मजबूर कर दिया। इस फेस्टिवल को दर्षकों ने खुले दिल से सराहा। यह आयोजन विक्रेताओं के लिए एक षानदार प्रयास था जिसमें उन्हें सीधे खरीदारों से बातचीत करने का मौका मिला।
इस फेस्टिवल के बारे में साहिल गोयल, सह-संस्थापक एवं सीईओ, क्राफ्टली ने कहा, द क्राफ्ट फेस्टिवल की अवधारणा भारत के उन लाखों कलाकारों और विक्रेताओं को ध्यान में रखकर तैयार की गई थी जिन्हें अपने उत्पादों का प्रदर्षन करने के लिए उचित प्लेटफाॅर्म नहीं मिलता है।
0 comments:
Post a Comment